पायल चौहान की फ्री किक गोल से मध्यप्रदेश 2-0 से जीता राष्ट्रीय महिला फुटबॉल चैंपियनशिप

0
51

धार धार- हीरो कप सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश ने मेजबान छत्तीसगढ़ टीम को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-0 गोल से पराजित किया। सरदारपुर (डीएफए धार) की पायल चौहान ने फ्री किक से चैंपियनशिप का सबसे आकर्षक गोल दागा।

डीएफए सचिव सुभाष डेविड ने बताया कि रोमांच से भरे मैच में मध्य प्रदेश टीम ने अपने दूसरे लिग मैच में शानदार प्रदर्शन किया। मेजबान छत्तीसगढ़ के विरुद्ध खेले गए इस मैच में मध्यप्रदेश की स्ट्राइकर नेहा मुकाती ने मैच के 37 वें मिनट में मधु राघव के सटीक पास पर गेंद को लाॅब करते हुए मध्य प्रदेश के लिए पहला गोल दागा और टीम को 1-0 गोल से बढ़त दिलाई। इस गोल के बाद दोनों ही टीमों ने एक दूसरे के गोलपोस्ट पर लगातार आक्रमण किए, परंतु गोल करने में सफल नहीं हुई।

मध्यांतर के पश्चात मैच में तेजी आई और छत्तीसगढ़ ने ताबड़तोड़ कई हमले मध्यप्रदेश के गोलपोस्ट पर किए, मध्य प्रदेश की गोलकीपर ने सभी हमलों को नाकाम किया। मैच के 74वें मिनट पर छत्तीसगढ़ के मिडफीडर द्वारा नेहा मुकाती को गलत तरीके से रोकने पर मध्यप्रदेश को फ्री किक प्रदान की गई। इस फ्री किक से आउट ऑफ़ डी से पायल चौहान(सरदारपुर- डीएफए धार) के द्वारा चैंपियनशिप का सबसे आकर्षक गोल दागा और मध्य प्रदेश टीम को 2-0 गोल से विजय दिलाई। मध्य प्रदेश का अगला लिग मुकाबला 2 अप्रैल को लद्दाख से खेला जाएगा।

मध्य प्रदेश की इस शानदार जीत और सरदारपुर ( डीएफए धार) की पायल, टीना, सुनीता, चंचल और दीपिका के शानदार प्रदर्शन पर श्रीमान कलेक्टर, श्रीमान पुलिस अधीक्षक पदेन अध्यक्ष डीएफए, कार्यकारी अध्यक्ष शमशेर सिंह यादव, डीएफए सचिव सुभाष डेविड, डीएसओ राजेश शाक्य, डीएसओ ओमप्रकाश हरोड़, डॉ. मधुकमल हिवाले, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ज्योति चौहान, डीएफए एनआईएस कोच उत्कर्ष डेविड, एडवोकेट खालिद निसार फुटबॉल प्रशिक्षक राजीव डेविड और शैलेंद्र पाल डॉ.नरेंद्र (राकेश) वाला, ब्यूरो चीफ विजय शिंदे,भादर सिंह पंवार, नजमुल हसन कुरेशी, संतोष पुरोहित, सुंदर रायकवार , मनोज चौहान, निर्मल वाल्टर ,विनोद यादव, मुकेश राठौड़, लेखराज मकवाना, मोहित यादव, लखन भाटिया, दुर्गेश वर्मा ,कृष्णा सुजान, शैलेंद्र डेविड, सुनील डेविड ,राजेश सक्सेना, जयानंद तिमोथी, रामचंद्र वर्मा ,पंकज वर्मा राजेंद्र सिंह होरा, आशीष अमलियार,संजय हटीला, हिमांशु पंवार, धीरेंद्र भूरिया, ज्योति परमार, स्नेहा खराड़ी, चेतना मारू, नेहा मकवाना, राधिका नरेंद्र, जिया राणा तथा अनेक खेल प्रेमियों और खेल संगठनों ने हर्ष जताते हुए बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की है।

LEAVE A REPLY