सामाजिक न्याय मंत्री  कुशवाह ने ओरछा के कंचनाघाट में श्रमदान कर स्वच्छता की सेवा अभियान का शुभारंभ

0
4

भोपाल 17 सितंबर 2024 सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण, उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंसकरन मंत्री एवं निवाड़ी जिले के प्रभारी मंत्री  नारायण सिंह कुशवाह ने प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर कंचनाघाट ओरछा से स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक निवाड़ी श्री अनिल जैन,  अखिलेश अयाची, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

मंत्री  कुशवाह ने कहा कि स्वच्छता को जीवन का हिस्सा बनाना आवश्यक है और यह सिर्फ एक दिन का काम नहीं, बल्कि निरंतर प्रयास की मांग करता है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे अपने आसपास के क्षेत्रों को स्वच्छ बनाए रखने में सहयोग करें और स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता न केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए, बल्कि मानसिक शांति के लिए भी महत्वपूर्ण है।
इस दौरान मंत्री श्री कुशवाह ने ओरछा में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ राज्यपाल  पटेल के मुख्य आतिथ्य तथा मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में कुशाभाऊ ठाकरे सभागार भोपाल में आयोजित स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024 और प्रदेश के 50 जिला चिकित्सालयों में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों के शुभारंभ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा व सुना।

LEAVE A REPLY