आंधी और बारिश ने बढ़ाई आफत 22 उड़ाने डायवर्ट

0
66

नई दिल्ली  –  राष्ट्रीय राजधानी में देर शाम बारिश और आंधी के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से करीब 22 उड़ानों के मार्ग को डायवर्ट करना पड़ा। एयरपोर्ट के अधिकारियों मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश और आंधी के कारण डायवर्ट की गई उड़ानें लखनऊ, देहरादून और चंडीगढ़ के विभिन्न हवाईअड्डों पर उतरी हैं। इसके अलावा, एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश के बाद कई एयरलाइनों ने अपने-अपने यात्रियों के लिए ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है।

विमानन कंपनियों ने यात्रियों को आगे के घटनाक्रमों के बारे में अपडेट रहने का सुझाव दिया है। स्पाइसजेट ने अपने ट्विटर हैंडल पर सूचित किया है कि आंधी और गरज के साथ बारिश की वजह से दिल्ली का मौसम प्रभावित करने की संभावना है। ऐसे में विमानों के प्रस्थान और आगमन उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।

यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करते रहें। इंडिगो ने भी इसी तरह की घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में खराब मौसम के कारण उड़ान प्रस्थान और आगमन प्रभावित होने की संभावना है। कृपया अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करें। बता दें कि 29 मार्च को भी शाम के समय अप्रत्याशित बारिश के कारण उड़ानों को दिल्ली से अलग-अलग स्थानों के लिए डायवर्ट किया गया। बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में मार्च के दूसरे सप्ताह के बाद से बारिश का सिलसिला जारी है।

पिछले कुछ दिनों के दौरान कई बार लगातार बारिश हुई। आईएमडी के मुताबिक 30 मार्च के दिन इस महीने की आखिरी बारिश दर्ज की जाएगी, लेकिन मौसम के रुख से आगामी दो दिनों तक बारिश होने की आशंका है। इसके बाद गर्मी अपना असर दिखाना फिर से शुरू कर देगी।

फिलहाल, तेज बारिश की वजह से दिल्ली में के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। हवा में शुष्कता की मात्रा बढ़ गई है। इस कारण यातायात के दौरान लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम 24 डिग्री रहने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY