हाइवे टोल प्लाजा पनिहार के पास घाटी में बस खाई में पलटी

0
86

डायल 100 के आरक्षक राजवीर लोधी ने कंधे में लादकर घायलों को खाई से एम्बुलेंस तक पहुंचाया
इंदौर से मुरैना जाने वाली एसकेटी बस सर्विस MP13P5999 में 30 सवारी थी जो सुबह 7 बजे के आसपास पनिहार टोल प्लाजा के 500 मीटर पहले घाटी में बस लगभग 20 फ़ीट गहरी खाई में पलट गई, बस खाई के अंदर 2 बार पलटी खाई।

सूचना मिलने पर डायल 100 की गाड़ी व पुलिस मौके पर पहुंची। ac बस होने के कारण चारों ओर से बंद थी जिससे सवारियों को निकाल पाना मुश्किल था। डायल 100 के आरक्षक राजवीर लोधी ने इंसानियत का परिचय देते हुए घायल सवारियों को कन्धे में लादकर एम्बुलेंस तक पहुंचाया जिसमें लगभग 6-8 सवारियों को गम्भीर चोट आई है।

पनिहार थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और किसी जन हानि के पूर्व ही सभी सवारियों को बस से निकालकर एम्बुलेंस के माध्यम से गवालियर मेडिकल कालेज पहुंचाया।अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है। सवारियों द्वारा बस ड्राइवर की लापरवाही के कारण दुर्घटना का होना बताया गया है। सिमरिया मोड़ से पनिहार टोल तक खड़ी ढलान होने के कारण ड्राइवर डीजल बचाने के चक्कर में गाड़ी को न्यूट्रल कर देते हैं और मोड़ में स्पीड होने के कारण वाहन कंट्रोल से बाहर हो जाता है

जिससे वाहन के पलटने की पूर्ण सम्भावना बन जाती है। बस पलटने की सूचना एसपी ग्वालियर  राजेश चंदेल को मिली तत्काल एसडीओपी घाटीगाँव को मौके पर पहुंचने के लिए निर्देशित किया। तब तक थाना पुलिस के आर. राजवीर लोधी, रिंकू यादव व थाना प्रभारी प्रवीण शर्मा ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया और क्रेन व जेसीबी बुलाकर सवारियों के लगेज को सुरक्षित निकलवाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY